Google Android 9 Pie: The 5 Best New Features, android 9 Pie new features

Google Android 9 Pie: The 5 Best New Features, android 9 Pie new features
Google ने अभी अपने एंड्रॉइड पी सॉफ्टवेयर का अंतिम संस्करण जारी किया है, जिसे पहले मई में कंपनी के वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में पूर्वावलोकन किया गया था। Popsicle? पुडिंग? कद्दू पाई? अपने मोबाइल apps के लिए Google के मिठाई-थीमाधारित नामकरण सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए, नए सॉफ़्टवेयर को केवल पाई नाम दिया गया है, हालांकि, कई लोगों का यह भी कहना है कि पाई एक मिठाई नहीं है।

एंड्रॉइड पाई Google के अपने पिक्सेल फोन पर रोल आउट करता है। जब अपडेट अन्य एंड्रॉइड फोन पर होगा, तो यह हमेशा के रूप में रहेगा।

Android 9 Pie Download

आधा बेक्ड चुटकुले पकड़ो, क्योंकि सब कुछ, एंड्रॉइड 9 पाई (इसका पूरा नाम) सुंदर लगता है ... मीठा। यह पिछले ओएस, एंड्रॉइड ओरेओ से एक महत्वपूर्ण अपडेट है। कई मायनों में, एंड्रॉइड पाई का रोलआउट सिर्फ एक औपचारिकता है; हालिया बीटा रिलीज, एंड्रॉइड पी बीटा 4, वास्तव में अंतिम निर्माण के करीब था। लेकिन अगर आप बीटा सॉफ़्टवेयर का उपयोग नहीं कर रहे हैं (जो आपने संभवतः डेवलपर्स के लिए नहीं किया है) और यह एंड्रॉइड पी-इज़-फॉर-पाई के साथ आपका पहला रन-इन है, तो आप स्वागत करेंगे ओएस की नई नेविगेशन प्रणाली, स्क्रीन-टाइम नियंत्रण, बैटरी अनुकूलन, और गोपनीयता tweaks।

Android 9 Pie Update


एंड्रॉइड पाई आज Google के अपने पिक्सेल फोन पर रोल आउट करता है। जब अपडेट अन्य एंड्रॉइड फोन पर होगा, तो यह हमेशा के रूप में एक विशाल प्रश्न चिह्न है। Google उन डिवाइसों का कहना है जो डेवलपर पूर्वावलोकन प्रोग्राम का हिस्सा थे-सोनी, शीओमी, ओप्पो, वनप्लस, अनिवार्य, और कुछ और कुछ एंड्रॉइड वन फोन के साथ, गिरावट में नया सॉफ्टवेयर प्राप्त होगा। दूसरों को "इस साल" कभी-कभी नया ओएस मिल जाएगा। जब भी एंड्रॉइड पाई आपके फोन पर दिखाई देता है, तो यहां देखने के लिए पांच नई चीजें हैं।


क्या एक लवली इशारा है

नए एंड्रॉइड पाई में, फोन के निचले हिस्से में तीन नेविगेशन आइकनों के परिचित लाइनअप को स्क्रीन के निचले केंद्र में एक ही गोली के आकार वाले आइकन द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। इस डिजिटल बटन को लंबे समय तक दबाएं और Google सहायक पॉप अप करें। इससे ऊपर स्वाइप करें और यह आपको उस नवीनतम ऐप पर लाएगा जिसका आप उपयोग कर रहे थे। यहां से आप अपने सभी खुले ऐप्स के माध्यम से क्षैतिज स्क्रॉल कर सकते हैं। खुले ऐप्स के माध्यम से स्वाइप करने के लिए आप नए आइकन पर क्षैतिज रूप से स्वाइप भी कर सकते हैं। आइकन से फिर से स्वाइप करें और यह आपको अपने ऐप ड्रॉवर पर लाएगा। उस पर टैप करें और यह आपको घर लाएगा।

इन उपयोगकर्ताओं का एक तत्व झटकेदार हो सकता है: स्थायी बैक बटन चला गया है, हालांकि यह ऐप्स में कूदने के बाद गोली के आकार वाले आइकन के बाईं ओर दिखाई देता है।

यह आईफोन एक्स पर इशारा-आधारित नेविगेशन की बहुत याद दिलाता है, जिसमें होम बटन नहीं है और ऐप्पल और उसके उपयोगकर्ताओं को फोन नेविगेशन पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर किया गया है। हालांकि कुछ लोगों को इसका उपयोग करने में मदद मिलती है, यह नया फीचर-आधारित नेविगेशन सिस्टम एंड्रॉइड इंटरफ़ेस को अधिक तरल पदार्थ महसूस करता है। यदि आप इसे नफरत करते हैं, हालांकि, आप इसके साथ अटक नहीं गए हैं: आप सेटिंग्स में जा सकते हैं और पुराने बटन लेआउट पर वापस जा सकते हैं।

एआई, लेकिन बैटरी लाइफ के लिए

बैटरी लाइफ ऑप्टिमाइज़ेशन एंड्रॉइड 6.0 मार्शमलो (डोज़ की शुरुआत के साथ) एंड्रॉइड 8.0 ओरेओ ("वाइज लिमिट्स") तक सभी तरह से शुरू होने वाले Google के पिछले कुछ ओएस अपडेट का एक बड़ा फोकस रहा है। दुर्भाग्यवश, ओरेओ के साथ गंभीर बैटरी नाली के बारे में विशेष रूप से सैमसंग फोन के साथ शिकायतें हुईं। लेकिन Google ने निरंतर सुधार किए हैं, और एंड्रॉइड पाई की एक नई सुविधा है जिसे "अनुकूली बैटरी" कहा जाता है। यह हमारी हमेशा से निकलने वाली बिजली कोशिकाओं की समस्या के लिए मशीन सीखने पर लागू होता है।

Google का कहना है कि इस सुविधा को बनाने के लिए लंदन में अल्फाबेट की दीपमाइंड टीम के साथ सहयोग किया गया। यह आपके पसंदीदा ऐप्स को प्राथमिकता देना और उन ऐप्स के लिए फ़ोन के संसाधनों पर अधिक सीमाएं डालना है जिन्हें आप कम बार उपयोग करते हैं। आखिरकार, तकनीक उन ऐप्स को भविष्यवाणी करने वाली है जिन्हें आप अगले कुछ घंटों में उपयोग करने जा रहे हैं, साथ ही जिनके लिए आप उपयोग नहीं करेंगे, और फिर उन संभावित रूप से उपयोग किए जाने वाले ऐप्स के लिए बैटरी को सीमित करें । एआई से संबंधित कुछ भी होने के साथ-साथ परिणाम तब तक नहीं दिखाए जाएंगे जब तक कि सिस्टम को आपकी आदतों को "सीखने" का मौका न हो; चूंकि मैं केवल कुछ दिनों के लिए एंड्रॉइड 9 पाई के अंतिम संस्करण का उपयोग कर रहा हूं, मुझे नहीं लगता कि मैंने अभी तक इसका लाभ अनुभव किया है। लेकिन यह नजर रखने के लिए कुछ है।

यदि आप गोपनीयता के बारे में चिंतित हैं, और दीपमाइंड के विचार से आपकी स्मार्टफ़ोन गतिविधि तक पहुंचने से आपको थोड़ा सा पता चलता है, तो Google कहता है कि मशीन पर सभी मशीन सीखना ही क्लाउड में नहीं हो रहा है। विशेष रूप से, यह डिवाइस पर लागू होने वाली पहली दीपमाइंड तकनीक है, न कि क्लाउड में। (इसी प्रकार, Google का छोटा चेहरे-पहचान कैमरा, क्लिप्स, डिवाइस एआई का उपयोग करता है।)


मेरे पास एक छोटा टुकड़ा होगा

आमतौर पर जब आप एंड्रॉइड पर ऐप की खोज करते हैं, तो ऐप आइकन स्वयं ही डिवाइस पर या वेब पर किसी अन्य प्रासंगिक परिणाम के साथ आता है। एंड्रॉइड पाई के साथ, Google आपको उन सूचनाओं को दिखाने जा रहा है जो ऐप्स के भीतर एम्बेडेड हैं, जो आपको खोज परिणामों के भीतर सीधे इंटरैक्टिव ऐप कार्यक्षमता प्रदान करते हैं। एक उच्च स्तर पर, Google कहता है, यह "रिमोट कंटेंट" के लिए कंपनी का नया दृष्टिकोण है।

एक प्रयोग किया गया उदाहरण यह है कि सिस्टम खोजों में फ़ोटो कैसे दिखाई देती हैं। यदि आप अपने फोन का उपयोग "हवाई" जैसे गंतव्य की तलाश में करते हैं, तो आपको हवाई के समय क्षेत्र या हवाई-बाध्य उड़ानों के नतीजे नहीं मिलेगा। आपको अपनी हवाईअड्डा अवकाश से Google फ़ोटो के परिणाम भी दिखाई देंगे। यह नेविगेशन शॉर्टकट के लिए भी अच्छा है; यदि आप "डेटा" खोजते हैं, तो आपको "वेब" के लिए अपेक्षित सभी वेब परिणाम मिलेंगे, लेकिन आपके फोन की सेटिंग्स में मोबाइल डेटा टैब तक भी पहुंच होगी। Google उदाहरण के रूप में लिफ्ट का उपयोग करने का शौक है: "लिफ्ट" के लिए खोज परिणामों में काम और घर पर सवारी के लिए समय और किराए के अनुमान शामिल होंगे। यह आईओएस पर सिरी शॉर्टकट्स के कुछ तरीकों से समान है, लेकिन ऐप एक्शन में एक कस्टम वाक्यांश निर्दिष्ट करने के बजाय, यह सिर्फ उस ऐप की खोज कर रहा है और संभावित कार्रवाई पॉप अप हो रही है।

पृष्ठभूमि पर

यह विचार कि फेसबुक स्मार्टफोन माइक्रोफोन के माध्यम से हमारी बातचीत को सुन सकता है, वेब पर सबसे लगातार, और अभी भी अप्रसन्न, षड्यंत्र सिद्धांतों में से एक है। एंड्रॉइड पाई उस सिद्धांत को और भी संदिग्ध बना देगा। कंपनी ने कहा कि सॉफ़्टवेयर अपडेट "निष्क्रिय होने वाले ऐप्स से माइक्रो, कैमरा और सभी सेंसर मैनेजर सेंसर तक पहुंच प्रतिबंधित करता है," कंपनी ने कहा कि नए ओएस की पहली घोषणा की गई थी। इसका अर्थ यह है कि एक बार ऐप "पृष्ठभूमि" स्थिति में स्विच हो जाने के बाद-अब आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं-वह ऐप आपके फोन के माइक तक पहुंच खो देगा, और यदि कोई ऐप आपके कैमरे तक पहुंचने का प्रयास करता है, तो एक त्रुटि संदेश उत्पन्न होता है। यह देखते हुए कि आक्रामक ऐप अनुमतियां कैसा महसूस कर सकती हैं, यह एक स्वागत अपडेट है।

एंड्रॉइड पाई में अन्य नई गोपनीयता सुविधाएं शामिल हैं। Google ने एक अलग अनुमति श्रेणी बनाई है, जिसे Call_Log कहा जाता है, जिसके लिए डेवलपर्स को उपयोगकर्ताओं के कॉल लॉग तक पहुंचने के लिए स्पष्ट अनुमति मांगनी पड़ती है, बल्कि इसे सभी को "फ़ोन" अनुमति समूह में लंपने की बजाय। और देवताओं को अब वाई-फाई स्कैन चलाने से पहले अनुमति मांगनी है (जो ऐप को आपके स्थान डेटा को इकट्ठा करने की अनुमति देता है)। एंड्रॉइड पाई डिफ़ॉल्ट रूप से HTTP कनेक्शन को अवरुद्ध करता है और अनुरोध करता है कि ऐप्स इसके बजाय HTTPS कनेक्शन का उपयोग करें। यह डेस्कटॉप पर क्रोम द्वारा किए गए एचटीटीपीएस के हालिया स्विच के साथ संगत है।

मुझे एक विराम दें

आपके फोन के उपयोग को रोकने में मदद के लिए एंड्रॉइड में नए टूल्स आ रहे हैं - या कम से कम इसकी एक स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करें।

#Google

Google का नया "डिजिटल कल्याण" सॉफ्टवेयर एंड्रॉइड पाई ओएस का एकमात्र हिस्सा है जो अभी भी थोड़ी देर के लिए बीटा में होगा। इस नवीनतम सॉफ्टवेयर रिलीज में साइन-अप प्रवाह शामिल है, जहां लोग अब कल्याण बीटा में नामांकन कर सकते हैं, लेकिन फिर से, ये सुविधाएं आधिकारिक तौर पर गिरावट में लॉन्च हो जाएंगी। इसके अलावा: यह केवल पिक्सेल फोन पर शुरू करने के लिए काम करेगा।

तो डिजिटल कल्याण क्या है? यदि आपने आई / ओ में इस पीठ पर घोषणा को याद किया है, तो यह आपके फोन पर दिमाग से स्क्रॉल करने के दौरान कितनी समय बिताता है, इसे सीमित करने के आसपास Google की पहल है। यह ऐसी कंपनी के लिए counterintuitive प्रतीत हो सकता है जो लोगों को अपने हैंडसेट नीचे रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम (और स्मार्टफोन हार्डवेयर) बनाता है, लेकिन यह एक बड़ी (अभी तक अप्रसन्न) प्रवृत्ति का हिस्सा है; ऐप्पल और फेसबुक ने उन प्रयासों को भी लॉन्च किया है जो टाइम वेल स्पेंटमोवमेंट के कुछ सिद्धांतों को दर्पण करते हैं।

एंड्रॉइड पाई पर, इसका मतलब है कि आप सेटिंग्स में जा सकते हैं और एक डैशबोर्ड देख सकते हैं जो आपको बताता है कि आज आप अपने फोन पर कितना समय लगा चुके हैं, और कौन से ऐप्स और सेवाएं सबसे बड़ी समय-चूसने वाले हैं। आपको पता चलेगा कि आपने प्रत्येक दिन अपने फोन को कितनी बार अनलॉक कर दिया है और आपको कितनी अधिसूचनाएं मिली हैं। (उदाहरण के लिए, रविवार दोपहर के रूप में मैंने केवल अपने परीक्षक पिक्सेल 2 एक्सएल फोन को 12 बार अनलॉक कर दिया था, जिसे मैं महसूस कर रहा था ... अजीब गर्व है?) आप ऐप पर टाइमर सेट कर सकते हैं और जब आप फोन चाहते हैं तो पैरामीटर सेट कर सकते हैं ग्रे-स्केल स्क्रीन पर स्विच करने के लिए, या परेशान न करें मोड में ड्रॉप करें।
Previous
Next Post »